भारत

सांसद राजू बिस्सा का कार्यालय 18 फरवरी, 2021

संगबाद भास्कर न्यूज़ डेस्क : मैं हमारे दिव्यांगजन बहनों और भाइयों के साहस, दृढ़ता और कभी हार नहीं मानता।

उन्होंने कभी भी अपनी शारीरिक अड़चनों को परिभाषित नहीं होने दिया और इसके बजाय हम उन सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत रहे हैं, जहां वे रहते थे।

आज, मेरे पास दिव्यांगजन के लिए गतिशीलता सहायक और सहायक उपकरणों के वितरण का आयोजन करने का अवसर था और दार्जिलिंग और कालिम्पोंग जिलों के वरिष्ठ नागरिकों की पहचान शिवमंदिर, माटीगारा के अथराखाई स्पोर्ट्स ग्राउंड में की गई थी।

मैं हमारे माननीय पीएम श्री नरेंद्र मोदीजी और सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री माननीय श्री थावरचंद गहलोत जी के लिए, भारत सरकार की राष्ट्रीय वयोश्री योजना (आरवीवाई) और एडीआईपी योजना को लागू करने के लिए सबसे आभारी हूं, जिन्होंने संगठन को बनाया है। यह वितरण शिविर संभव है।

Sa सबका साथ, सबका विकास ’के मंत्र के बाद हमारी सरकार ने सर्व-समावेशी समाज के निर्माण की दिशा में काम किया है। आज हमारे दिव्यांगजन भाइयों और बहनों को स्तरीय खेल मैदान, और विकास और विकास के समान अवसर प्रदान किए जाते हैं, जिससे वे उत्पादक, सुरक्षित और सम्मानजनक जीवन जी सकें। हमारी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि कोई भी पीछे न रहे।

आज, हम दार्जिलिंग और कालिम्पोंग जिलों के अंतर्गत विभिन्न ब्लॉकों से लगभग 350 वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगजनों को उपकरण, श्रवण यंत्र, तिपहिया, और व्हीलचेयर सहित विभिन्न सहायक उपकरण प्रदान करने में सक्षम हैं।

मैं भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (ALIMCO), कानपुर का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने 2020 में हमारे क्षेत्र में सर्वेक्षण करने में मदद की थी, दुख की बात है कि मौजूदा COVID महामारी के कारण वितरण शिविर पहले आयोजित नहीं किए जा सकते थे।

वितरण शिविर का आयोजन आज सामाजिक कल्याण विभाग के सहयोग से सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के साथ विकलांग व्यक्ति विभाग (DEPwD) के तत्वावधान में ALIMCO के सहयोग से किया गया था।

आने वाले दिनों में, मैं निर्वाचन क्षेत्र में इस तरह के और शिविर आयोजित करने की आशा कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि इन प्रयासों के माध्यम से हम उन लोगों के जीवन को छूने में सक्षम होंगे जो उन्हें एक बेहतर जीवन जीने का अवसर प्रदान करेंगे।

मैं एक बार फिर सभी का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने इस दिन को संभव बनाने में हमारी मदद की।

  • राजू बिस्सा *
  • संसद सदस्य, दार्जिलिंग और *
  • भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता *

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button