खेल
Trending

INDvsENG : सुनील गावस्कर के खास रिकार्ड को तोड़ सकते है कोहली और पुजारा :

संगबाद भास्कर न्यूज़ डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस साल अपनी पसंदीदा प्रतिद्वंदी इंग्लैंड टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर शुरुआत करेंगे। इस दौरान कोहली के निशाने पर कई बड़े रिकॉर्ड भी होंगे। ऐसा ही एक रिकॉर्ड होगा दिग्गज सुनील गावस्कर का जो आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है। इंग्लैंड के खिलाफ घर पर खेले गए टेस्ट मैचों में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड बनाने का खिताब अभी तक सुनील गावस्कर के पास है।

कोहली ही नही पुजारा भी इस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेंगे

बता दे कि सुनील गावस्कर ने 22 मैचों में 1331 रन बनाए हैं। ऐसे में विराट कोहली की कोशिश जबरदस्त प्रदर्शन करने की होगी। गावस्कर ने स्वदेश में इंग्लैंड के खिलाफ सर्वाधिक 1331 रन बनाए हैं और विराट के पास इससे आगे निकलने का मौका होगा। सिर्फ विराट ही नहीं बल्कि टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी गावस्कर के इस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेंगे।

बात करें इंग्लैंड के खिलाफ घर में विराट और पुजारा के रिकॉर्ड की तो ये काफी शानदार रहा है। विराट ने जहां 9 मैचों में 843 रन बनाए हैं, वहीं पुजारा ने भी इतने ही मैचों में 839 रन बनाए हैं। दोनों ने ही 2016-17 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी खूब रन बटोरे थे। विराट ने तब पांच मैचों में 100 से अधिक की औसत से 655 रन ठोके थे जबकि पुजारा ने भी 401 रनों का योगदान दिया था।

वही रिकॉर्ड की बात की जाए तो विराट इंग्लैंड के खिलाफ घर पर खेले गए टेस्ट मैचों में सर्वाधिक रनों के मामले में छठे और पुजारा सातवें स्थान पर हैं। वहीं गावस्कर इस मामले में सबसे ऊपर हैं। गावस्कर ने 22 मैचों में 1331 रन बनाए हैं। विराट अगर इस सीरीज में 489 और पुजारा 492 रन बना लेते हैं तो दोनों ही खिलाड़ी गावस्कर को पछाड़कर पहले स्थान पर अपना नाम दर्ज करा पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button