भारत
Trending

YSR कांग्रेस के सांसद ने राज्यसभा में मांगी माफी, बोले- दोबारा ऐसी गलती नहीं करूंगा :

संगबाद भास्कर न्यूज़ डेस्क : वाईएसआर कांग्रेस के विजय साई रेड्डी ने मंगलवार को राज्यसभा में अपने आचरण के लिए क्षमा याचना की। आवश्यक दस्तावेज सदन पटल पर रखे जाने के बाद विजय साई रेड्डी ने कहा कि उनका इरादा आसन को दुख पहुंचाने का नहीं था। उन्होंने कहा कि वह भावुक हो गये थे और दोबारा इस तरह की गलती नहीं करेंगे।

इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस मामले को उठाया और कहा कि रेड्डी को कल के अपने आचरण के लिए क्षमा प्रार्थना करनी चाहिये। वह निन्दनीय है। जोशी ने कहा कि वह आसन के प्रति सम्मान की भावना रखते हैं और अपनी ओर से क्षमा प्रार्थना करते हैं। बाद में इस मामले को समाप्त कर दिया गया।

महुआ मोइत्रा की टिप्पणी पर सरकार गंभीर, मंत्री ने कही कार्रवाई पर विचार की बात
तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने सोमवार को लोकसभा में राम मंदिर पर सीजेआई रंजन गोगोई के फैसले को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। इस मामले पर अब संसदीय मामलों के केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कार्रवाई के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के फैसले और तत्कालीन सीजेआई पर अभद्र टिप्पणी करना एक गंभीर विषय है। इसको लेकर तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा पर उचित कार्रवाई करने पर विचार किया जा रहा है।

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान महुआ मोइत्रा ने उच्चतम न्यायालय के एक पूर्व प्रधान न्यायाधीश को लेकर एक टिप्पणी की। इसका भाजपा सदस्यों और सरकार की ओर से विरोध किया गया। संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने उनकी टिप्पणी पर आपत्ति जताई और कहा कि इस प्रकार का उल्लेख नहीं किया जा सकता। वहीं, भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने नियमों का हवाला देते हुए इस पर आपत्ति व्यक्त की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button