पंचांग

आज का हिन्दू पंचांग :

मेष : प्रेम में नए संपर्क आ सकते हैं। मन की इच्छाओं को पूरा करने के लिए खुशी। अभिनेताओं के सामने बहुत अच्छे अवसर हो सकते हैं। पढ़ाई के लिए विदेश जा सकते हैं। नए घर बनाने के अवसर को याद नहीं करना बेहतर है। प्रतिवादी रवैया छोड़ दें। अपने से छोटे किसी की चिंता रहेगी। आंतों के रोगों से पीड़ित होने का डर। सिरदर्द बढ़ सकता है।

वृष:  घर में अशांति के लिए पड़ोस के लोगों को हंसी का पात्र होना चाहिए। ऑफिस में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अच्छे तर्क के लिए तर्क जीतेंगे। आय में सट्टा जोड़ा जाता है, इसलिए लॉटरी काटने के लिए दिन अच्छा है। आज किसी कारण से उत्साह का दिन रहेगा। किसी से भी बहुत मूल्यवान वस्तुएँ प्राप्त कर सकते हैं। अवसाद के लिए बदतर होने का डर। संत की सेवा में काम आने से आपको शांति मिलेगी।

मिथुन: प्यार को लेकर चिंता की खबरें सुबह से आ सकती हैं। आज आप बाहर से कोई अनुभव बचा सकते हैं। अपनी पत्नी की बात रखने की कोशिश करें। पाचन विकार या पेट की समस्या होगी। पैसे बचाने की तुलना में लागत अधिक हो सकती है। कोई भी परिचित घर आ सकता है। जरूरी काम पूरे करने के लिए दिन अच्छा है। किसी भी अतिरिक्त आकर्षक अवसर पर कदम नहीं रखना बेहतर है। पड़ोसी के साथ विवाद में न जाएं।

कर्क: किसी भी कारण से चिंता बढ़ सकती है। घर की जिम्मेदारियां आज दोगुनी होने की संभावना है। घर में एकरसता हो सकती है। किसी भी पुराने कर्ज को जमा करने के लिए आपको नजीर होना चाहिए। किसी को आपकी मदद करने की आवश्यकता हो सकती है। आपको घर पर या कहीं भी काम का तनाव उठाना पड़ सकता है। खेलों में खुद का नाम बनाने का अवसर आ सकता है। वैवाहिक कलह का समाधान होगा। उच्च शिक्षा में अच्छी जोड़ियाँ हैं। पेट की समस्या बढ़ सकती है। बच्चे की लागत बढ़ सकती है।

सिंह : सुबह से मानसिक परेशानी बढ़ सकती है। पिता से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। काम जल्दी करो। आपके जीवन में कोई भी अच्छा बदलाव हो सकता है। किसी कारण से आज पूरा दिन उत्साह बना रहेगा। किसी से भी बहुत मूल्यवान वस्तुएँ प्राप्त कर सकते हैं। अवसाद के लिए बदतर होने का डर। लोगों की सेवा में शांति होगी।

कन्या : अत्यधिक उदारता से नौकरी छूट सकती है। अचानक नौकरी का अवसर आ सकता है। आप व्यापार के बड़ों की सलाह पर प्रगति की उम्मीद कर सकते हैं। अपनी रणनीतियों को लागू करके कार्यस्थल में सुधार करना। दुख की एक छोटी राशि हो सकती है। आज आप अपनी आय से अधिक खर्च करने की इच्छा देखेंगे। अनावश्यक उत्पीड़न किसी भी कारण से हो सकता है। शत्रु से समझौता करो। विश्व में शांति कायम होगी। आंखों की तकलीफ बढ़ सकती है।

तुला  : शत्रु के लिए सुबह सिर गर्म हो सकता है। आज अतिरिक्त सावधान रहें, शरीर पर सर्जरी का खतरा है। घर बनाने में अतिरिक्त लागत शामिल हो सकती है। आज कोई घटना आपके दिमाग में घूमेगी। काम में थोड़ा संतुष्ट रहें। आज, दोस्तों के साथ विलासिता परिवार में अशांति का कारण बन सकती है। यात्रा का जोड़ देखा जाता है। वित्तीय पक्ष से बाधाओं में कटौती होगी।

वृश्चिक  : सुबह कुछ दान करने की इच्छा हो सकती है। आज माता-पिता की सलाह से लाभ उठाएं। बेहतर होगा कि किसी और से कोई सलाह न लें। ज्यादा से ज्यादा समय घर के बाहर बिताएं। आज बच्चे के बारे में निश्चिंत रहें। आज कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता हासिल कर सकते हैं। इससे शरीर के किसी भी हिस्से में बहुत दर्द हो सकता है। कुछ ट्रेडों के लिए अतिरिक्त लागत होगी। आज पूरे दिन बहुत मेहनत से शारीरिक कमजोरी रहेगी। हड्डी और दांतों की समस्या बढ़ सकती है।

 धनु  : अत्यधिक काम का तनाव थकान बढ़ा सकता है। उच्च शिक्षा से जुड़े किसी भी कार्य में आज सफलता मिलेगी। किसी दोस्त के लिए कार्रवाई में जटिलताओं में कटौती की जा सकती है। आप किसी कानूनी काम में शामिल हो सकते हैं। खेलों में नाम कमाने का अवसर है। वाहन चलाते या सवारी करते समय थोड़ा सावधान रहें। बुद्धि को भूलकर कार्य को हाथ से बर्बाद कर सकते हैं। आसपास की यात्रा होने की संभावना है।

मकर : आप सुबह किसी अनावश्यक गड़बड़ी में शामिल हो सकते हैं। पड़ोसियों के खिलाफ हिंसा आज बाधा बन सकती है। प्रतिस्पर्धी काम में आगे बढ़ सकते हैं। बेहतर होगा कि पारिवारिक मामलों को लेकर ज्यादा बात न करें। संतान को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी। एक बहुत अच्छा दोस्त आज आपको बहुत धोखा दे सकता है। आपको सहकर्मियों की मदद से काम में सफलता मिलेगी। अत्यधिक खर्च परिवार में अशांति का कारण बन सकता है। बड़ों की बातों पर ध्यान दें। काम का तनाव बढ़ सकता है।

कुंभ  : दबाव आज किसी प्रभावशाली जगह से आ सकता है। कार्यस्थल में मोनोमेनिग्नेशन हो सकता है। पारिवारिक शांति बनी रहेगी। पत्रकारिता से जुड़े लोगों को अच्छा दिन। उच्च श्रेणी के व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण कार्य आज बचाए जा सकते हैं। पुलिस के लिए दिन बहुत अनुकूल है। प्रेम अपमानजनक हो सकता है। पत्नी से संघर्ष का भय। आप पड़ोसी के साथ संपत्ति के मामले में शामिल हो सकते हैं।

मीन : कुछ खरीदने के लिए पत्नी के साथ चर्चा हो सकती है। शत्रु से समझौता करना पड़ सकता है। शारीरिक कमजोरी आ सकती है। पढ़ाई में सफलता मिलेगी। सामाजिक कार्यों के लिए तनाव बढ़ सकता है। तनाव के कारण खतरा आ सकता है। पत्नी के लिए अतिरिक्त आय हो सकती है। बच्चे के लिए प्रतिष्ठा से आज भावनात्मक खुशी बढ़ेगी। व्यापार को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button