पंचांग

आज का हिन्दू पंचांग :

संगबाद भास्कर :

राशिफल –

 मेष : गुरुदेव के साथ रहने से मन बहुत अच्छा रहेगा। आज काम अच्छा चलेगा लेकिन मेरे मन में एक लालसा काम करेगी। किसी पर विश्वास भंग करने का आरोप लगाया जा सकता है। सांसारिक जटिलताओं में कटौती कर सकते हैं। बिना मांगे कर्ज वसूला जा सकता है। थकावट किसी भी कारण से काम आ सकती है जो दूर नहीं हुई तो समस्या होगी। आपकी उच्च मानसिकता आपको आगे ले जाएगी। अपना ध्यान पारिवारिक जिम्मेदारियों पर रखें। आंदोलन में अतिरिक्त सावधानी की आवश्यकता है।

वृष:   पूजा पाठ के लिए भक्ति बढ़ सकती है। चिंता आपकी कार्रवाई में बाधा बनेगी। नया घर बनाने की योजना के लिए अच्छा समय है। आप किसी अच्छे कारण से पुरस्कृत हो सकते हैं। प्राप्तियां शेयरों या अटकलों में जोड़ी जाती हैं। आज किसी कारण से आपको झूठ बोलने का खतरा हो सकता है। किसी अचानक निर्णय से आपको लाभ होगा। उच्च शिक्षा प्राप्त करें।

मिथुन: : आज किसी विशेष कारण से परिवार में अनबन हो सकती है। आपको अपने प्रियजन के शारीरिक सुधार की खबर मिल सकती है। लोन संबंधी कार्य हो सकते हैं। आज सड़कों पर अतिरिक्त सावधानी की जरूरत है, खतरे का खतरा है। नया काम करने या अतिरिक्त कमाने के लिए अच्छा समय है। पैतृक संपत्ति को लेकर भाई या बहन के साथ अशांति का भय। कानूनी लाभ मिल सकता है।

कर्क : उच्च कोटि के व्यक्ति का अपमान हो सकता है। राजनेताओं के लिए समय बहुत अच्छा है। कर्मचारी के लिए व्यवसाय लाभदायक हो सकता है। कहीं जाने के लिए दिन अच्छा नहीं है। किसी भी कारण से माता-पिता के साथ संघर्ष का डर। शांत सिर रखें। आज सुबह आपको चौंकाने वाली खबर मिल सकती है। आलस्य पर काबू पा सकते हैं तो आपको लाभ होगा। उम्र में किसी छोटे से लाभ प्राप्त करें। अपने फैसले पर अडिग रहें, कोई नुकसान नहीं होगा।

सिंह : घर की आग से सावधान रहें। आज, व्यापार में भी अतिरिक्त काम लाभदायक नहीं होगा। लोग आपसे चर्चा करने में शांति पाएंगे। एक बहुत अच्छा संचार आपका इंतजार कर रहा है। बच्चों के साथ घुलना-मिलना चाहिए। आज आप किसी भी अफवाहों से अपने सिर को गर्म न करें। थोड़े से संतुष्ट रहने की कोशिश आपको आगे बढ़ाएगी। दुनिया में मोनोमालिन्य बनाया जा सकता है। मालिक के साथ संघर्ष का डर।

कन्या :  आज आप दुश्मन पक्ष को आसानी से पहचान सकते हैं। आज आलस्य का दिन रहेगा और व्यवसाय में हानि होगी। घर का वातावरण कुछ अनुकूल रहेगा। भाई-बहनों के साथ झगड़ा करने का डर। आज कहीं जाने के लिए मन बहुत व्यग्र रहेगा। किसी भी मामले में वित्तीय नुकसान हो सकता है। संपत्ति से वंचित होने का जोड़ देखा जाता है। बेहतर है कि अतिरिक्त निवेश न करें। दूसरे शब्दों में, अशांति का खतरा है।

तुला  : धर्म के बारे में बात करने से आज आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अत्यधिक भावुकता आज आपको नुकसान पहुंचा सकती है। काम पर जटिलताओं में कटौती कर सकते हैं। प्रिय मित्र से मुलाकात हो सकती है। यदि भोजन के लालच को नियंत्रित नहीं किया जाता है, तो शारीरिक बीमारी का खतरा होता है। मित्र के लिए कहीं भी सम्मानित किया जा सकता है। यदि व्यापार में मनोबल है, तो बाधाओं में कटौती होगी।

  वृश्चिक  : आज सुबह शरीर में दर्द बढ़ सकता है। वाहनों की आवाजाही बहुत सावधानी से की जानी चाहिए, खतरे का खतरा है। प्रेम के मामले में दिन शुभ है। परिवार की महत्वपूर्ण समस्याओं का समाधान करेंगे। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। सभी से बहुत समझदारी से बात करें। बच्चों के साथ परिवार में झगड़े हो सकते हैं। कानूनी मुद्दों को पढ़ सकते हैं।

 धनु  : सुबह से कारोबार का दबाव रहेगा। अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए आज का दिन बेहद खास है। किसी भी चीज का डर आपकी बुद्धि को नष्ट कर सकता है। भावना से बाहर कुछ करना खतरनाक होगा। पेट राष्ट्रीय बीमारियों से पीड़ित हो सकता है। अधिक काम के कारण शारीरिक कमजोरी का खतरा। अत्यधिक क्रोध आपको नुकसान पहुंचा सकता है। कर्ज चुकाना होगा लेकिन उसे गति के लिए उठना होगा।

मकर : बकाया पैसा वापस मिल सकता है। राजनेताओं के लिए समय बहुत अच्छा है। कर्मचारी के लिए व्यवसाय लाभदायक हो सकता है। कहीं जाने के लिए दिन अच्छा नहीं है। माता-पिता के साथ विवाद किसी भी कारण से उत्पन्न हो सकता है। शांत सिर रखें। चोरी या डकैती के लिए पैसा बर्बाद किया जा सकता है। बेहतर होगा कि पानी से यात्रा न करें। कमाई को लेकर मन में बहुत दुःख या अशांति रहेगी। बिरादरी के किसी व्यक्ति के साथ संघर्ष का डर।

कुंभ  : आज पूरा दिन कुछ समस्याओं से कट सकता है। कार्यस्थल में जिम्मेदारियों को बढ़ाने के लिए परिवार में उपेक्षा या अशांति। प्राथमिक स्तर के छात्रों के लिए दिन बहुत शुभ है। किसी दोस्त से अलगाव आज हो सकता है। माता-पिता के शरीर के बारे में विशेष विचार होंगे। आज किसी कारण से, बहुत संदेह या भय काम करेगा। भाग्य अच्छा होने पर भी बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। प्रेम में सफलता मिलेगी। कुटीर उद्योग से जुड़े लोगों की प्रगति।

मीन : सभी से प्यार करें। आज आपके चुटकुले दूसरों के लिए खतरा ला सकते हैं। शारीरिक क्रोध या ज़िद को बढ़ाने के लिए रक्तचाप बढ़ेगा। आज आपको काम में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। कुछ नया करने की इच्छा होगी। आपको अपनी संपत्ति का कुछ हिस्सा देना पड़ सकता है। आज आप दूसरों के लिए काम करने का आनंद लेंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button