भारत
Trending

महाराष्ट्र में कोविद -19 मामलों में नागपुर जिले में 15 से 21 मार्च तक तालाबंदी का फैसला किया :

संगबाद भास्कर न्यूज़ डेस्क : महाराष्ट्र में कोविद -19 मामलों में स्पाइक के बीच, राज्य सरकार ने गुरुवार को नागपुर जिले में 15 से 21 मार्च तक तालाबंदी का फैसला किया महाराष्ट्र ने उपन्यास कोरोनोवायरस मामलों में भारी वृद्धि की रिपोर्ट जारी रखी क्योंकि राज्य ने शुक्रवार को 15,817 नए संक्रमण जोड़े नागपुर में सात दिवसीय तालाबंदी लागू होने के एक दिन पहले, जिले के कॉटन मार्केट में सैकड़ों लोगों ने कोविद -19 एहतियाती मानदंडों की धज्जियां उड़ाईं।

जबकि कोई शारीरिक दूरी कम नहीं थी, बहुत से लोग चेहरे मास्क के बिना भी देखे गए थे।लॉकडाउन में एक शराब की दुकान के बाहर सुरक्षा मानदंडों का भी उल्लंघन किया गया।महाराष्ट्र में कोविद -19 मामलों में स्पाइक के बीच, राज्य सरकार ने गुरुवार को नागपुर जिले में 15 से 21 मार्च तक तालाबंदी का फैसला किया।नागपुर जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार, केवल आवश्यक सेवाएं जैसे कि सब्जी और फल की दुकानें और दूध बूथ खुले रहेंगे।नागपुर अभिभावक मंत्री नितिन राउत ने कहा, “15 मार्च से 21 मार्च तक नागपुर सिटी पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में बंद रहने के लिए पूर्ण तालाबंदी की जाएगी।”उपन्यास कोरोनोवायरस के मामलों में भारी वृद्धि की रिपोर्ट जारी रखना जारी रखा क्योंकि राज्य ने पिछले 24 घंटों में 15,817 नए संक्रमण जोड़े।यह महाराष्ट्र में इस वर्ष के नए मामलों में सबसे अधिक एकल-दिवसीय स्पाइक है। 8 अक्टूबर 2020 को, राज्य ने 13,395 मामलों की रिपोर्ट की थी जिसके बाद दैनिक मामलों की संख्या में गिरावट आई थी।इसके साथ ही, 56 वायरस से होने वाली मौतें राज्य में कुल घातक संख्या को 52,723 तक ले जाती हैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने गुरुवार को महाराष्ट्र में कोविद -19 स्थिति पर चिंता व्यक्त की थी और कहा था कि कोविद के उपयुक्त परीक्षण, अनुरेखण और कमी के कारण राज्य में सक्रिय मामलों में वृद्धि हुई है।”हम महाराष्ट्र के बारे में बहुत चिंतित हैं। यह एक गंभीर मामला है। इसके दो सबक हैं- वायरस को न लें और अगर हमें कोविद से मुक्त रहना है, तो, हमें कोविद के उचित व्यवहार का पालन करने की आवश्यकता है,” सदस्य (स्वास्थ्य ), NITI Aayog डॉ। वीके पॉल ने कहा।इसी तरह की टिप्पणी की गूंज करते हुए, आईसीएमआर डीजी बलराम भार्गव ने कहा कि महाराष्ट्र ने एक चिंताजनक प्रवृत्ति दिखाई है।”मामलों में इस उछाल में उत्परिवर्तन तनाव नहीं पाया गया है। यह सिर्फ कम परीक्षण, ट्रैकिंग और अनुरेखण और अनुचित व्यवहार और बड़ी मंडलियों से संबंधित है,” उन्होंने कहा।महाराष्ट्र में ताजा कोविद स्पाइक, वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य के कई शहरों और जिलों में तालाबंदी या प्रतिबंध लगाया गया है।

नागपुर के अलावा, पुणे के जिला प्रशासन ने शुक्रवार को स्कूलों और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्देश दिया और होटल और रेस्तरां के संचालन समय पर रोक लगा दी।”परभनी जिले में कोविद -19 मामलों में वृद्धि के कारण, हमने फैसला किया है कि आज रात 12 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया जाएगा। हम परभणी और अन्य पड़ोसी जिलों के लोगों से सहयोग करने की अपील करते हैं,” महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री, नवाब मलिक ने कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button