भारत
Trending

स्टेडियम में शोक की छाया, फोगाट सदस्य बचे :

संगबाद भास्कर न्यूज़ डेस्क : फाइनल मैच में केवल 1 अंक की दर से उसके दिमाग में गहरा घाव हो गया, वह उस दर की जलन को सहन नहीं कर सका।

अंत में उन्होंने चरम सड़क को चुना।महाबीर फोगाट की बेटी और गीता-बबीता फोगाट की बहन रितिका फोगाट ने 18 साल की उम्र में अपना जीवन त्याग दिया। कम उम्र के खिलाड़ियों के परिवार में जन्मी रितिका अपनी दोनों बहनों की तरह कुश्ती में उतनी ही अच्छी हैं। वह राज्य स्तर पर सब-जूनियर डिवीजन में खेले।उनके पिता महान पहलवान महाबीर सिंह फोगट थे। हमें पता चला है कि गीता और बबीता ने आमिर खान अभिनीत हिट फिल्म ‘दंगल’ से बहुत सारे पदक जीते हैं। जो महाबीर फोगट की जीवनी पर आधारित थी।रितिका ने ठीक उसी तरह अपनी दो बहनों के नक्शेकदम पर चलते हुए।

लेकिन वह पिछले रविवार को भरतपुर में एक मैच में केवल 1 अंक की दर को स्वीकार नहीं कर सका। जिससे यह परिणाम हुआ। पूरे कुश्ती समुदाय ने फोगाट परिवार के साथ उनकी मौत की खबर पर शोक व्यक्त किया।

Terrible news that we lost #RitikaPhogat who had a brilliant career ahead. The world has changed from where it was some decades ago. Athletes are facing pressures which were not there earlier. An essential part of their training should be to deal with these pressures.

— Vijay Kumar Singh (@Gen_VKSingh) March 18, 2021

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button